Logo
election banner
PM Modi Vs Shyam Rangeela: पीएम मोदी और राहुल गांधी की मिमिक्री कर मशहूर हुए कॉमेडियन श्याम रंगीला ने वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वह राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं। उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ क्यों लड़ने का ऐलान किया, इसकी वजह भी बताई है।

PM Modi Vs Shyam Rangeela: राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले मशहूर कॉमेडियन श्याम रंगीला उत्तर प्रदेश में वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट है। श्याम रंगीला पीएम मोदी की नकल करने के लिए मशहूर हैं। रंगीला ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वह वाराणसी के लिए रवाना हो चुके हैं। उनका कहना है कि काशी में ही नामांकन भरने और चुनाव लड़ने की रणनीति फाइनल होगी। उन्होंने अपने चुनाव लड़ने की वजह भी बताई। कहा कि इस समय राजनीति में कॉमेडी चल रही है। उन्होंने सूरत में भाजपा कैंडिडेट की निर्विरोध जीत का उदाहरण भी दिया। 

फिलहाल, वाराणसी में कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष अजय राय चुनावी मैदान में हैं। बसपा ने सैयद नेयाज अली को टिकट दिया है। 

वाराणसी मैं आ रहा हूं...
29 साल के श्याम रंगीला ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसका कैप्शन-वाराणसी मैं आ रहा हूं, है। उन्होंने वीडियो संदेश में कहा- मैं, हास्य कलाकार श्याम रंगीला, आपके साथ अपने मन की बात करने आया हूं। आप सभी के मन में एक सवाल है- क्या आप श्याम रंगीला के वाराणसी से चुनाव लड़ने के बारे में खबरों में जो सुन रहे हैं वह सच है? क्या यह एक मजाक है? मैं आपको बता दूं, यह कोई मजाक नहीं है। मैं पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ रहा हूं। इस लोकतंत्र में कोई भी चुनाव लड़ सकता है, और मैं एक कारण से ऐसा कर रहा हूं। 

इसलिए चुनाव लड़ने का बनाया मन
श्याम रंगीला ने कहा कि काशी में सूरत और इंदौर जैसा न हो, इसलिए मैंने यह फैसला लिया है। हाल ही में सूरत निर्वाचन क्षेत्र में निर्विरोध जीत और चंडीगढ़ मेयर चुनाव के दौरान हुए उपद्रव का हवाला देते हुए श्याम रंगीला ने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि वोट देने के लिए कोई अन्य उम्मीदवार नहीं है। यहां तक कि अगर कोई व्यक्ति किसी उम्मीदवार के खिलाफ वोट देना चाहता है, तो भी उसे यह अधिकार है। ईवीएम पर किसी का नाम होना चाहिए। लेकिन मुझे डर है कि लोगों के पास वाराणसी में वोट करने के लिए केवल एक ही उम्मीदवार होगा। अगर पीएम मोदी के सामने विपक्षी दल के नेता अपना नाम वापस ले लेंगे तो भी मैं चुनाव लड़ूंगा। मुझे उम्मीद है कि मेरी आवाज वहां तक पहुंचेगी। 

आगे उन्होंने कहा कि वाराणसी के लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया है। अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद मुझे जो प्रतिक्रिया मिली, उससे मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं जल्द ही वाराणसी आ रहा हूं। मैं मोदी को उनकी ही भाषा में जवाब देने आ रहा हूं। 

Shyam Rangeela
Shyam Rangeela

चुनावी बांड को लेकर साधा निशाना
चुनावी बांड को लेकर मोदी और भाजपा पर कटाक्ष करते हुए श्याम रंगीला ने कहा कि मैं चुनाव लड़ने के लिए उत्साहित हूं, लेकिन यह मेरा पहला चुनाव है। इसलिए मुझे आपके समर्थन की आवश्यकता होगी। मेरे पास कोई चुनावी बांड नहीं है और न ही मैंने किसी से लिया है। तो, मुझे भी कुछ धन की आवश्यकता होगी। श्याम रंगीला ने भी लोगों से उनका समर्थन करने और उन्हें वोट देने का आग्रह किया।

Shyam Rangeela
Shyam Rangeela

AAP से शुरू की थी राजनीतिक पारी
रंगीला ने आम आदमी पार्टी से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी। 2022 में रंगीला आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। हालांकि कुछ ही समय बाद उनका आप से मोहभंग हो गया। उन्होंने यह कहते हुए स्वतंत्र रूप से काम करने का फैसला किया कि वह अपने मालिक खुद हैं।

वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

5379487